Sunday 5 October 2014

आज का तजा खबर खतरे में टीम इंडिया का नंबर वन ताज

अगर भारतीय टीम आठ अक्तूबर से कोच्चि में वेस्टइंडीज के खिलाफ शुरू हो रही वनडे सीरीज में 5-0 से जीत दर्ज करती है तो वह आईसीसी वनडे रैंकिंग में अकेले शीर्ष स्थान हासिल कर सकती है. फिलहाल भारत दक्षिण अफ्रीका के साथ संयुक्त रूप से नंबर एक है.
आईसीसी ने एक बयान में कहा कि अगर भारत सीरीज के सभी पांच मैच जीतता है तो उसके 116 रेटिंग अंक हो जाएंगे और वह रैंकिंग में अकेले शीर्ष पर आ जाएगा. अगर भारत यह श्रृंखला 4-1 से जीतता है और ऑस्ट्रेलिया यूएई में पाकिस्तान को 3-0 से हराता है तो भारत और ऑस्ट्रेलिया दोनों के 114 रेटिंग अंक हो जाएंगे, लेकिन महेंद्र सिंह धोनी की टीम दशमलव के आगे गणना के आधार पर शीर्ष स्थान प्राप्त कर लेगी.
व्यक्तिगत रैंकिंग में तीसरे स्थान पर मौजूद विराट कोहली वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज में अच्छे प्रदर्शन की बदौलत वनडे बल्लेबाजों की सूची में नंबर एक स्थान फिर से हासिल करना चाहेंगे.
कोहली इस साल की शुरुआत में बल्लेबाजों की रैंकिंग में शीर्ष तक पहुंच गए थे लेकिन बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज नहीं खेलने पर वह इस सूची में फिसल गए. अब वह शीर्ष रैंकिंग वाले एबी डिविलियर्स से 24 अंक पीछे हैं.
शीर्ष दस बल्लेबाजों में कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (छठे) और सलामी बल्लेबाज शिखर धवन (सातवें) भी मौजूद हैं. वेस्टइंडीज की ओर से डेरेन ब्रावो (37वें) सबसे ऊंची रैंकिंग वाले बल्लेबाज हैं जबकि लेंडल सिमंस 40वें स्थान पर हैं.
आईसीसी वनडे गेंदबाज रैंकिंग में भारत की ओर से रवींद्र जडेजा (पांचवें) सर्वोच्च रैंकिंग वाले खिलाड़ी हैं और वह इंग्लैंड के जेम्स एंडरसन से 13 अंक पीछे है. सुनील नारायण की अनुपस्थिति में वेस्टइंडीज के केमार रोच अपनी टीम के सबसे बेहतर रैंकिंग वाले गेंदबाज हैं.
जडेजा के पास आलराउंडर रैंकिंग में शीर्ष स्थान हासिल करने का मौका रहेगा. वह फिलहाल तीसरे स्थान पर हैं और श्रीलंका के मैथ्यूज से पांच अंक पीछे हैं See More
note:this is original post link herehttp://tinyurl.com/http-dgh-com

No comments:

Post a Comment